Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

प्रे.सं.पैलापुल, १६ अगस्त : लखीपुर महकमा प्रशासन द्वारा स्वाधीनता दिवस पर आयोजित मार्च पास्ट में जवाहर नवोदय विद्यालय पैलापुल की छात्राओं ने प्रथम स्थान अर्जित किया।

प्रतिकुल मौसम और कीच‹ड युक्त मैदान में नवोदय की छात्राओं के प्रदर्शन पर गर्व करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य डी.के. qसह ने छात्राओं के बधाई और शुभकामना प्रदान की। आज विद्यालय के प्रार्थना स्थल पर उक्त उपलब्धि की घोषणा विद्यालय के शिक्षक अखिलेश qसह ने की। तालियोंं की ग‹डग‹डाहट से छात्रों ने अपने सहपाठियों का अभिनन्दन किया।

१५ अगस्त के दिन प्रातः ८ बजे प्रधानाचार्य ने विद्यालय में ध्वजोत्तोलन किया। राष्ट्रगान के पश्चात मार्च पास्ट का निरीक्षण किया। मार्च पास्ट में अरावली अ+ब छात्रावास के छात्रों को विजेता घोषित किया गया। कक्षा नौ की छात्रा हेरा ब‹डलश्कर ने स्वाधीनता दिवस पर वक्तव्य प्रस्तुत किया। वरिष्ठ छात्राओं ने वंदेमातरम् पर समूह नृत्य प्रस्तुत किया। देशभक्ति गीत के पश्चात जैदा अख्तर ने भी स्वाधीनता दिवस पर हिन्दी में भाषण दिया। कक्षा छः की छात्राओं ने देशभक्ति गीत पर सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। कक्षा आठ ब के छात्रों ने सामूहिक देशभक्ति गीत गाया। मुबीना फिरदौस ने बंगला में स्वाधीनता दिवस के बाहर में भाषण दिया। छात्राओं ने ‘बाँसुरी बजाओ नङ्क धुन पर शास्त्रीय नृत्य प्रस्तुत किया। छात्रों द्वारा कविता आवृत्ति भी किया गया। विद्यालय के शिक्षक निशाकान्त सारथी ने अंग्रेजी में अपना विचार प्रस्तुत किया। जुनियर छात्राओं ने योग नृत्य का प्रदर्शन किया। राजवीर व साथियों ने ग्रुप डान्स प्रस्तुत किया। प्रधानाचार्य के वक्तव्य व धन्यवाद ज्ञापन के पश्चात विद्यार्थियों में मिठाई वितरित की गयी। ७०वें स्वाधीनता दिवस समारोह का संचालन निर्मलेन्दु राय चौधरी ने किया। १४ अगस्त को विद्यालय में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह आयोजित किया गया। दीप प्रज्ज्वलन व पुष्पांजली के पश्चात विद्यार्थियों ने लीलाधारी कृष्ण के बारे में वक्तव्य दिया। प्रधानाचार्य डी.के.qसह ने समारोह को संबोधित करते हुए भगवान कृष्ण के उपदेशों का अनुसरण करने की अपील की। भजन व सांस्कृतिक कार्यक्रम के पश्चात प्रसाद वितरण किया गया।