Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

प्रे.सं.शिलचर, २७ अगस्त : चेनकु‹डी चाय बागान जनजाति कल्याण छत्तीस समाज द्वारा आयोजित त्रैवार्षिक सभा में आज प्रेरक कार्य का विवरण प्रस्तुत किया गया।

संस्था के सचिव हरेकृष्ण नुनिया, पूर्व आंचलिक पंचायत अमरनाथ प्रजापति ने संक्षित्प विवरण में बताया कि उन लोगों ने समाज की उन्नति के लिए १०-१० रुपया एकत्रित करके ६ ६० हजार रुपया संग्रहित किया है। इस कोष से चेनकु‹डी चाय जनजाति के लोगों को विभिन्न जरुरतों पर लोन दिया जाता है ताकि सूदखोर लोग पैसे के बदले उनकी जमीन न छीनने पाए। इसी कोष से पूजा बाद एक निःशुल्क कोqचग सेण्टर भी प्रारम्भ किया जाएगा। बागानवासियों द्वारा अपनी जमीन बचाने के लिए कोष का संग्रह एक प्रेरणादायक काम है।

सभा के मुख्य वक्ता पत्रकार, समाजसेवी दिलीप कुमार ने समाज का अभिनंदन करते हुए कहा कि हमारी संस्कृति में धरती को मां कहा गया है, हम इसका सौदा नहीं करते और सौदा करने वालों से समझौता भी नहीं करते। उन्होेंने आपसी मतभेद भुलाकर एकजुट होकर समाज की उन्नति में सहयोग करने की अपील की। इसके पूर्व स्थानीय वक्ता पूर्व प्रधानशिक्षक दीपनारायण हजाम व वरिष्ठ नागरिक मदन मोहन प्रजापति ने छत्तीस समाज के प्रयासों की सराहा करते हुए सभी बागानवासियों से एकजुट होने की अपील की। सभा का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलन व अतिथि सम्मान से किया गया। गांव के विभिन्न समुदाय के प्रतिनिधियों को फूल व गमछा से सम्मानित किया गया। मंचासीन अतिथियों में सभाध्यक्ष रामसेवक हजाम, मिठाईलाल कानु, अतुल रविदास आदि शामिल थे। सभा में अगले तीन साल के लिए पुरानी समिति को ही बहाल कर दिया गया। जिसमें अध्यक्ष रामसेवक हजाम, उपाध्यक्ष - मिठाईलाल कानु, महासचिव हरेकृष्ण नुनिया, सहसचिव अमरनाथ प्रजापति, कोषाध्यक्ष अतुल रविदास शामिल हैं। सम्मानित व्यक्तियों में महावीर गो‹ड, श्यामलाल कानु, शंकर नुनिया, शंकर ठाकुर व राजू ग्वाला आदि शामिल थे।