Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

प्रे.सं.डलु 7 फरवरी ः दिलीप सिंह क्षत्रिय की अध्यक्षता में आज डलु चाय बागान में राष्ट्रभाषा एवं चाय जनगोष्ठी उन्नयन मंच की एक बैठक आयोजित हुई।

बैठक में विभिन्न वक्ताओं ने चाय जनगोष्ठी की उपेक्षा पर सवाल उठाते हुए वक्तव्य पेश किये। किसी ने कहा कि शिक्षा में समान अवसर उपलब्ध नहीं होने के चलते हमारे बच्चे उच्च शिक्षा से वंचित हैं। किसी ने जर्जर स्वास्थ्य सेवाओं का हवाला देते हुए कहा कि थोड़ी-थोड़ी बीमारी हमलोगों को लिए कभी-कभी जानलेवा साबित हो जाती है। समय पर चिकित्सा नहीं मिलने से कितने लोग बेमौत मर जाते हैं। मंच के मुख्य संयोजक दिलीप कुमार, संयोजक संजीव राय, सभाध्यक्ष दिलीप सिंह, आंचलिक पंचायत सदस्या कृष्णा कर्मकार, सुबंग ग्राम पंचायत अध्यक्षा संगीता कुर्मी, उपेन्द्र देव शास्त्री, विष्णुपद भाक्ती, गिरिन्द्र तांती, अर्जुन कुमार माल, राणा राय व आनन्द द्विवेदी आदि ने अपने वक्तव्य में चायजनगोष्ठी के पिछड़ेपन पर बोलते हुए कहा कि देश आजाद हो गया, बागान के लोग आज भी वहीं के वहीं हैं। शोषण, उत्पीड़न के इस लंबे दौर को और सहने की लिए समाज तैयार नहीं है। अब 30 संगठनों का एक समन्वित मंच बराकघाटी में जन जागरण अभियान चला रहा है।

सभा में सर्वसम्मति से 21 फरवरी को बड़खला ब्लाक आफिस के सामने धरना-प्रदर्शन के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया गया। सभी बागानों में हस्ताक्षर अभियान चलाने व 15 मार्च की महारैली में ज्यादे से ज्यादे संख्या में भाग लेने का निर्णय लिया गया। मंच की प्रखण्ड समिति का भी गठन किया गया। विष्णु पद भाक्ती को मुख्य संयोजक उपेन्द्र देव मिश्र व गिरिन्द्र तांती को सहसंयोजक तथा दिलीप सिंह क्षत्रिय, राणा राय, श्रीमती संगीता कुर्मी, श्रीमती कृष्णा कर्मकार, उत्तम तंतोबाई, कुलन कर्मकार, गणेश कोल, सत्येन्द्र महाली, उपेन्द्र भुमिज, राजेश भूमिच, सुनील कर्मी व अंजन कुमार माल को सदस्य के रुप में मनोनीत किया गया।