Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

नई दिल्ली.(एजें) ३ जून : स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो चुका है उइडए ने १०वीं क्लास के नतीजे घोषित कर दिए हैं. सीबीएसई ने इलाहाबाद, चेन्नई, दिल्ली, देहरादून और त्रिवेंद्रम के नतीजे घोषित किए हैं.

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट ुुु.ललीश.पळल.ळप और ुुु.ललीश ीर्शीीश्रींी.पळल.ळप पर चेक कर सकते हैं. इस साल उइडए से १०वीं क्लास के १६ लाख ६७ हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिए हैं. पिछले साल सीबीएसई का १०वीं क्लास का रिजल्ट ९६.२१ फीसदी रहा था. सीबीएसइ बोर्ड से परीक्षा देने वाले स्टूडेंट अपना रिजल्ट और मार्कशीट ललीशीर्शीीश्रींी. पळल.ळप पर जाकर देख सकते हैं. वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करें. एग्जाम रिजल्ट के ऑप्शन पर जाएं. अपना रोल नंबर डालें. अपना रिजल्ट देखें. आप चाहें तो अपने रिजल्ट की फोटो कॉपी भी ले सकते हैं.

इस साल सीबीएसइ का रिजल्ट कुछ देरी से घोषित किया गया है. सीबीएसई ने इस साल स्टूडेंट्स को ग्रेस माक्र्स देने वाली स्कीम मॉडरेशन पॉलिसी को खत्म कर दिया था. उइडए  के इस फैसले के खिलाफ जनहित याचिका दायर की गई थी. याचिका पर सुनवाई करते हुए  दिल्ली हाईकोर्ट ने ये साफ कर दिया था कि उइडए को इस साल मॉडरेशन पॉलिसी जारी रखनी होगी. ऐसा भी माना जा रहा था कि हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ उइडए  सुप्रीम कोर्ट जा सकता है. लेकिन सीबीएसइ  ने दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं दी. केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) भारत की स्कूली शिक्षा का एक प्रमुख बोर्ड है. भारत के अन्दर और बाहर के बहुत से निजी विद्यालय इससे जुड़े हुए हैं. सीबीएसई से हर साल लाखों स्टूडेंट्स एग्जाम देते हैं. उइडए देश के सबसे लोकप्रियो बोर्ड में से एक है।