Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

नई दिल्ली (एजें) ३ जून :. मोदी सरकार के ३ साल पूरा होने पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम भारत में है, लेकिन यहां आईएसआईएस पैर जमाने में नाकाम रहा है.

इसके साथ ही राजनाथ ने कहा कि सर्जिकल स्टड्ढाइक के बाद कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से होने वाली घुसपैठ के मामलों में ४५ फीसदी की कमी आई है. मोदी राज में नक्सली हमलों में भी २५ फीसदी की कमी आई. गृह मंत्रालय के कामों को गिनाते हुए राजनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार में देश में सुरक्षा हालात बेहतर हुए हैं. हिजबुल के आतंकियों को फांसी की सजा दी गई. राजनाथ ने कहा कि मोदी सरकार में ९० से ज्यादा आतंकी पकड़े गए. उन्होंने बताया कि इस दौरान नक्सली घटनाओं में भी २५ फीसदी की भी कमी आई है. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने मंत्रालय के कामों की जानकारी दी. राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी भारत में है फिर भी आईएसआईएस देश में पैर नहीं जमा सका. मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर सिंह अपने मंत्रालय का रिपोर्ट कार्ड दे रहे थे.

इस मौके पर उन्होंने कहा, ‘‘हमने पूरी जिम्मेदारी से देश को सुरक्षा मुहैया करवाने की पूरी-पूरी कोशिश की.ङ्कङ्क उन्होंने बताया कि देशभर से आईएसआईएस के प्रति सहानुभूति रखने वाले ९० लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि आतंकी संगठनों की सूची में आईएसआईएस और अंसार उल अम्माह को शामिल किया गया है. सिंह के मुताबिक साल २०११-२०१४ तक यूपीए सरकार के कार्यकाल के मुकाबले साल २०१४ से २०१७ तक नक्सली हमलों में २५ फीसदी की कमी आई है. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के अंतिम तीन सालों की तुलना में एनडीए सरकार के तीन सालों में नक्सली हमलों में होने वाली मौतों में ४२ फीसदी की कमी देखी गई है. गृहमंत्री ने कहा कि पिछले साल सितंबर माह में नियंत्रण रेखा पार किए गए सर्जिकल स्टड्ढाइक के बाद के छह महीनों में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिशों में बीते साल इसी अवधि की तुलना में ४५ फीसदी की कमी आई है. राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को खत्म करेगी और जम्मू-कश्मीर में शांति सुनिश्चित करेगी.