Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

नई दिल्ली (समाएजें) १८ जुलाई :. जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में मंगलवार को पाकिस्तान ने फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की.

जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है. नियंत्रण रेखा पर नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार भी दागे जा रहे हैं. जिसके चलते इलाके के ९ स्कूलों में करीब २०० बच्चे और स्कूल स्टाफ से सदस्य फंसे हुए हैं. बताया जा रहा है कि नौशेरा सेक्टर के भिवानी में सरकारी हाई स्कूल में करीब १५० बच्चे फंसे हुए हैं. जब पाकिस्तान की तरफ मोर्टार दागे गए और फायरिंग शुरू की गई तब ये बच्चे स्कूल में ही मौजूद थे. जिसके बाद एहतियातन स्कूल स्टाफ बच्चों को स्कूल में रोका गया है. करीब २५ स्कूल स्टाफ मेंबर्स और टीचर्स भी स्कूल में मौजूद हैं. सभी को स्कूल से निकालकर सुरक्षित जगह ले जाने के लिए बुलेट प्रूफ गाड़ियों का इस्तेमाल किया जा रहा है. एलओसी से इस स्कूल की एरियल दूरी महज ३ किलोमीटर है. पाकिस्तान की तरफ से १बजकर ५० मिनट पर फायरिंग हुई.

आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने आज (मंगलवार को) राजौरी और पुंछ सेक्टर में मोर्टार के गोले दागे और गोलीबारी करके संघर्षविराम का उल्लंघन किया जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने कड़ी जवाबी कार्रवाई की. रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. राजौरी के उपायुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि अधिकारियों ने चेतावनी जारी की है और क्षेत्र के निवासियों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है. इसके अलावा समन्वय के लिये क्षेत्रीय अधिकारियों को नियुक्त किया गया है.उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी से राजौरी और पुंछ सेक्टर के पंजग्रेन, राजधानी और नैका गांव की करीब ४,५००-५,००० की आबादी प्रभावित हुयी है.रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर राजौरी एवं पुंछ सेक्टर के भीमबर गली में बगैर किसी उकसावे के सुबह करीब पौने सात बजे छोटे एवं स्वाचालित हथियारों से अधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागने शुरू कर दिये. उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिक पाकिस्तानी गोलीबारी का कड़ा जवाब दे रहे हैं.उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर राजौरी, पुंछ और बारामुला जिले में कल पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी एवं मोर्टार दागने से सेना के एक जवान और नौ साल की एक लडक़ी की मौत हो गयी थी, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गये थे।