Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

मुजफ्फरनगर.(समा.एजें) १९ अगस्त : उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर जिले के खतौली थानाक्षेत्र में शनिवार को कलिंग उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई.इसमें १०० से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की खबर है.वहीं, यूपी पुलिस के मुताबिक कम से कम २३ लोगों की मौत हो गई है..

अधिकारियों के मुताबिक १४ डिब्बे पटरी से उतरे हैं. रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, हादसे में कई लोगों के मारे जाने की भी आंशका है. जिले के आला अधिकारी घटनास्थल पर पुहंच गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है.  यह रेलगाड़ी पुरी से हरिद्वार जा रही थी. रेलवे ने मृतकों के लिए ३.५ लाख व घायलों के लिए ५० हजार रुपये और मामूली रूप से घायलों को २५ हजार के मुआवजे का ऐलान किया है. जबकि प्रशांत कुमार (एडीजे, मेरठ) ने १२ लोगों की मौत की पुष्टि की है. फिलहाल, डिब्बे को कटर से काटकर घायलों और वहां फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. 

यह टड्ढेन पुरी से हरिद्वार जा रही थी. घटना मुजफ्फरनगर के खतौली के पास शाम करीब ५.५० बजे हुई. घटना कैसे हुई, इस बारे में अभी विस्तृत जानकारी नहीं मिल सकी है. लेकिन सूचना है कि पटरी से टड्ढेन के उतरने से पहले एक धमाका भी सुना गया था. हालांकि, इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है. इस बीच रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. परिजन ९७६०५३४०५४, ५१०१ पर फोन कर जानकारी हासिल कर सकते हैं.

रेलवे के सूत्रों के मुताबिक, हादसे में कई लोगों के मारे जाने की भी आंशका है. जिले के आला अधिकारी घटनास्थल पर पुहंच गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है.

घटनास्थल पर पटरी टूटी पाई गई है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हादसे के बाद डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए. रेलवे के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, इस हादसे के पीछे साजिश से भी इनकार नहीं किया जा रहा है, क्योंकि पटरी टूटी हुई मिली है. कानपुर के पास पुखरायां में भी पिछले साल इसी तरह का हादसा हुआ था. इसमें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ सामने आया था. एनआईए इसकी जांच कर रही है.

अंधेरे के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही हैं. मेडिकल टीम सहित एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर बचाव कार्य में जुटी हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंग ने रेल हादसे पर जताया दुख, ट्वीट कर लिखा- ङ्कउत्तर प्रदेश में हुए रेल हादसे से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं इस घटना से प्रभावित लोगों के साथ है. घायलों को मदद पहुंचाई जा रही है और बचाव कार्य जारी है.ङ्क यूपी पुलिस ने २३ लोगों के हादसे में मौत की पुष्टि की.