Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

नयी दिल्ली.(समा.एजें) २७ अगस्त : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने रेडियो कार्यक्रम ङ्कमन की बातङ्क के जरिये लोगों को संबोधित कर रहे हैं.

उन्होंने हरियाणा में डेरा सच्चा - सौदा के समर्थकों द्वारा हिंसा की घटना का निंदा करते हुए कहा कि आस्था के नाम पर कानून को हाथ में लेने का हक किसी को नहीं है. वह चाहे कोई भी क्यों न हो, बच नहीं सकता है. यह देश महात्मा बुद्ध, पटेल और सरदार पटेल का है. यहां  हिंसा बर्दाश्त नहीं की जायेगी. 

केरल में ओणम का त्योहार मनाया जा रहा है. भारत के रंग-बिरंगे त्योहारों में से एक ओणम केरल का एक प्रमुख त्योहार है. देश में  त्यौहारों का माहौल है.इन दिनों हिन्दुस्तान के हर कोने में गणेश चतुर्थी की धूम मची हुई है. सभी देशवासियों को गणेशोत्सव की बहुत-बहुत शुभकामनाएं.आप कितने मार्डन है. यह इस बात से पता चलता है कि आप पर्यावरण के प्रति कितने जागरूक है. उन्होंने स्वच्छता अभियान की बात करते हुए कहा कि जमायते उलेमा - ए - हिन्द ने गुजरात में बाढ़ के बाद बनासकांठा में २२ मंदिर और तीन मसजिदों की सफाई की. 

आप जितना मन की बात  का इंतज़ार करते हैं उससे ज़्यादा मैं आपके संदेशों का इंतजार करता हूं, आप की हर बात से मुझे सीखने को मिलता है. मन की बात से जुड़ने, पत्र लिखने और सन्देश भेजने के लिए मैं देशवासियों का धन्यवाद और आभार करता हूं.शिक्षको की भूमिका की बात करते हुए कहा कि अपने छात्रों में सृजनात्मक भाव और ज्ञान का आनंद जगाना ही एक शिक्षक का सबसे महत्वपूर्ण गुण है. इस बार जब शिक्षक दिवस मनाएँ. क्या हम सब मिलकर के एक संकल्प कर सकते हैं. एक मीशन मोड में एक अभियान चला सकते हैं ट्रांसफार्मेशन में शिक्षक की बड़ी भूमिका रहती है. आइये ींशरलह ीें ींीरपीषेीा इस मंत्र को लेकर के चल पड़ें. यह प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो कार्यक्रम का ३५ वीं एपिसोड है. पीएम मोदी ङ्कमन की बातङ्क कार्यक्रम को सुनने देशभर में स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण ( साई) के केंद्रों में में खास तैयारी की गयी है. इस कार्यक्रम में वह खेल से जुड़े मुद्दे खासकर २०२० टोक्यो ओलिंपिक के बारे में अपने विचार साझा कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक देश भर के साइ केंद्रों के वरिष्ठ अधिकारियों को कहा गया है कि वे खिलाड़ियों को इसके बारे में बताएं. ये मन की बात कार्यक्रम का ३५वां संस्?करण होगा और इसे आकाशवाणी तथा दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा. माना जा रहा है कि आज के मन की बात में पीएम मोदी देश के विभिन्न हिस्सों में आए बाढ़ व डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ अदालत का फैसला आने के बाद फैसी हिंसा पर भी बात कर सकते हैं.