Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

प्रे.सं.करीमगंज, १३ अगस्त : निबिया के रहने वाले हरिताभ गुप्ता ने आइआइटी खड्गपुर से द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। आइटी के कम्प्यूटर साइंस व इंजीनियरिंग विभाग के मेधा तालिका में हरिताभ ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है।

इण्डियन इंस्ट्ीट्युट आफ टेक्नालॉजी खड्गपुर से इस वर्ष कुल १८ परिक्षार्थियों में से उस विभाग में मेधा तालिका में हरिताभ का दूसरा स्थान है। उनकी इस उपलब्धि से बराक का नाम रोशन हुआ है। हरिताभ गुप्ता बचपन से ही मेधावी छात्र रहे हैं। उनके दादाजी लक्ष्मीप्रसाद कानु निबिया बाजार के प्रसिद्ध वस्त्र व्यवसायी थे। हरिताभ  स्व. हीरालाल गुप्ता शिलचर दूरदर्शन केन्द्र के पूर्व सहायक अभियन्ता तथा मां शिखा गुप्ता के एकमात्र पुत्र हैं। 

हरिताभ गुप्ता सिर्फ देश में ही अपना नाम रोशन किये हैंं, ऐसा नहीं है, बल्कि उन्होेंने विदेश में भी अपना नाम ऊँचा किया है। इटली के टोरेन्टोें में आयोजित ३०वां वार्षिक अंतर्राष्ष्ट्रीय आइएफआइपी सम्मेलन में हरिताभ गुप्ता  द्वारा प्रेषित शोध पर ‘बेस्ट स्टूडेन्ट पेपर २०१६ङ्क से सम्मानित किया गया। सम्मेलन में हरिताभ ने आइटी पर शोध कर पेपर प्रेषित किया था। इसके अलावा हरिताभ ने एनड्रायड मोबाइल के सर्वोत्तम तकनीक पर भी शोध किया है। हरिताभ द्वारा किये गये इस शोध से अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि मिली है। वर्तमान में हरिताभ की सफलता को लेकर निबिया सहति बराक उपत्यका में खुशी का माहौल है। शुभकामनाओं का दौर जारी है।

ज्ञात हो कि हरिताभ गुप्ता ने शिलचर केन्द्रीय विद्यालय से विज्ञान  में उच्च माध्यमिक पास किया। इसके बाद हरिताभ ने हाव‹डा के एमसीकेवाई इंस्टीट्युट आफ इंजीनियरिंग से प्रथम श्रेणी से बीटेक डिग्री प्राप्त किया।