Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

प्रे.सं शिलचर 12 मार्चः बराक उपत्यका के अन्यतम ऐतिहासिक स्थल भुवन पहाड़ के विकास के लिये राज्य सरकार ने 10 करोड़ रुपया मंजूर किया है।

भुवन पहाड़ के विकास के लिये राज्य के लोकनिर्माण, मत्स्य व आवकारी मंत्री परिमल शुक्लवैद्य ने सिगनेचर प्रोजेक्ट जमा दिया था। इसके बाद सोमवार को विधानसभा में यह सिगनेचर प्रकल्प मंजूर हुआ है। 

इस संबंध में राज्य के लोकनिर्माण, मत्स्य व आवकारी मंत्री परिमल शुक्लवैद्य से प्रेरणा भारती के प्रतिनिधि से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि  ऐतिहासिक स्थल भुवन पहाड़ बराक उपत्यका के लिये एक आस्था का केन्द्र हैं प्रत्येक शिवरात्रि के समय लाखों के तदाद में श्रद्धालुओं का आगमन होता है मगर यहां पर आने जाने के लिये कोई अच्छी सड़क नही है। लोगों को कड़ी कठिनाइयों के साथ शिखर पर चढ़ना पड़ता है। पिछली सरकार ने तनिक भी ऐतिहासिक स्थल पर ध्यान नही दिया। इसलिये इतने दिनों से यह ऐतिहासिक स्थल ज्यों का त्यों पड़ा हुआ था। उन्होंने कहा कि अब नीचे से चार कि.मी. सड़क लोकनिर्माण विभाग बनायेगी। वही सिगनेचर फण्ड से बाकी का काम होगा, सौन्दर्य करण भी किया जायेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ भुवन पहाड़ ही नही इसके बाद ही ऐतिहासिक स्थल बरमबाबा मन्दिर का भी सर्वे किया जायेगा, जांच अधिकारी बहुत जल्द बरमबाबा मन्दिर परिसर के विकास के लिये दौरा करेंगे। सर्वे के बाद इस मन्दिर को पयर्टक स्थल का रूप देने का प्रयास किया जायेगा। सिगनेचर प्रकल्प के तहत बरमबाबा मन्दिर के आस-पाश का सौन्दर्यकरण किया जायेगा। मंत्री द्वारा भुवन पहाड़ के विकास के लिये 10 करोड़ रूपया मंजूर किये जाने पर सोसल मीडिया से मंत्री को बधाई देने का सिलसिला जारी है।