Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

Hot News:

Latest News

जियो फोन बुकिंग: एसएमएस से ऐसे प्री बुक करें जिओ फोन

नईदिल्ली, (समा.एजें) १७ अगस्त : रिलायंस जियो का फ्री फोन सितंबर के पहले सप्ताह में आम लोगों के हाथ में होगा। इस फोन की बीटा टेस्टिंग १५ अगस्त से शुरू हो गई है। इस फोन को पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर दिया जाएगा।

सडक़ों पर नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी क्यों रोकूं : योगी  

लखनऊ, (समा.एजें) १७ अगस्त : उत्तर प्रदेश के थानों में जन्माष्टमी उत्सव को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है.

एनडीआरएफ का बचाव एवं राहत अभियान जारी

गुवाहाटी, १७ अगस्त (हि.स.)। असम में गत एक सप्ताह से लगातार हो रही बरसात के कारण राज्य के २५ जिले सर्वधिक प्रभावित है। एनडीआरएफ ने इस बार भी आपदा पर बचाव कार्यों के लिए खोजी दलों को पहले से तैयार रखा था।

A A A

मोहाली. (समा.एजें) २९ नवंबर : एक बार फिर स्पिनरों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन आज इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में २-० की बढ़त बना ली.

भारत की स्पिन तिकडी आर अश्विन (तीन विकेट), रविंद्र जडेजा और जयंत यादव (दो-दो विकेट) ने दूसरी पारी में इंग्लैंड को २३६ रन पर पवेलियन भेज दिया. टीम में वापसी करने वाले पार्थिव पटेल ने ५३ गेंद में ११ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद ६७ रन बनाये जिससे भारत ने १०३ रन का लक्ष्य दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया. पटेल ने एक्स्टड्ढा कवर में चौका जडक़र भारत को जीत तक पहुंचाया. पटेल और चेतेश्वर पुजारा (२५) ने १५.२ ओवर में ८१ रन की साझेदारी करके भारत को २०.२ ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया. पार्थिव ने टी२० क्रिकेट की अपनी महारथ का नमूना पेश करते हुए आक्रामक पारी खेली. उन्होंने ५० रन सिर्फ ३९ गेंद में आठ चौकों और एक छक्के के साथ पूरे किये. इससे पहले युवा हसीब हमीद के १५६ गेंद में ५९ रन की मदद से इंग्लैंड ने २०० रन का आंकड़ा पार किया. उंगली में चोट के बावजूद आठवें नंबर के बल्लेबाज हमीद ने यह उम्दा पारी खेली जिसमें छह चौके और अश्विन को एक छक्का लगाया. उसकी इस पारी की वजह से ही भारत को १०० से अधिक का लक्ष्य मिला.

चोटों से जूझ रही भारतीय टीम ने इस मैच में गेंदबाजी और बल्लेबाजी में इंग्लैंड को उन्नीस साबित कर दिया. अश्विन ने ७२ रन बनाने के अलावा चार विकेट भी लिये. जडेजा ने ९० रन बनाये और चार विकेट लिये जबकि जयंत ने ५५ रन बनाने के साथ चार विकेट लिये. जो रुट को छोडक़र इंग्लैंड के शीर्षक्रम को भारत ने कल ही पवेलियन भेज दिया था और चौथे दिन बस यही देखना था कि जीत के लिये भारत का इंतजार कितनी देर तक रहता है. भारत की चिंता का सबब रुट थे लेकिन उनके आउट होने के बाद हमीद ने भी उम्दा पारी खेली. रुट ७८द रन बनाकर जडेजा का शिकार हुए जिनका कैच अजिंक्य रहाणे ने लपका. रुट ने १७९ गेंद खेलकर अपनी पारी में छह चौके जडे. उन्हें हमीद के रुप में अच्छा साथी मिला और दोनों ने सातवें विकेट के लिये ११९ गेंद में ४५ रन की साझेदारी की. रुट के आउट होने के बाद इंग्लैंड के विकेट जल्दी जल्दी गिर गए. हमीद ने हालांकि भारत को कुछ देर इंतजार कराया. लंच के बाद मोहम्मद शमी ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को शार्टगेंद पर पवेलियन भेजा. शमी ने १४ ओवर में ३७ रन देकर दो विकेट लिये. हमीद ने आठवें विकेट के लिये क्रिस वोक्स (३०) के साथ ४३ रन की साझेदारी की. वोक्स को शमी ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों लपकवाया. आदिल रशीद (०) भी शमी की शार्ट गेंद का शिकार हुए जिनका कैच डीप स्क्वेयर लेग पर उमेश यादव ने लपका.