Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

Hot News:

Latest News

जियो फोन बुकिंग: एसएमएस से ऐसे प्री बुक करें जिओ फोन

नईदिल्ली, (समा.एजें) १७ अगस्त : रिलायंस जियो का फ्री फोन सितंबर के पहले सप्ताह में आम लोगों के हाथ में होगा। इस फोन की बीटा टेस्टिंग १५ अगस्त से शुरू हो गई है। इस फोन को पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर दिया जाएगा।

सडक़ों पर नमाज नहीं रोक सकता, तो थानों में जन्माष्टमी क्यों रोकूं : योगी  

लखनऊ, (समा.एजें) १७ अगस्त : उत्तर प्रदेश के थानों में जन्माष्टमी उत्सव को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है.

एनडीआरएफ का बचाव एवं राहत अभियान जारी

गुवाहाटी, १७ अगस्त (हि.स.)। असम में गत एक सप्ताह से लगातार हो रही बरसात के कारण राज्य के २५ जिले सर्वधिक प्रभावित है। एनडीआरएफ ने इस बार भी आपदा पर बचाव कार्यों के लिए खोजी दलों को पहले से तैयार रखा था।

A A A

नई दिल्ली (एजें) २ दिसंबर : क्रिकेट के मैदान में उन्हीं का नाम चलता है जिनका बल्ला बोलता है या जिनकी बॉलिंग में दम होता है. सालों पहले युवराज सिंह ने छह बॉल पर छह छक्के मारकर सभी को चौंका दिया था.

एक ही ओवर में ३६ रन देना कोई आम बात नहीं है. युवराज सिंह ने तो अपना टैलेंट इस मैच में दिखा दिया था लेकिन अब एक नया खिलाड़ी आया है जिसने एक ओवर में छह छक्के मारे है. जिस मौके पर युवराज सिंह सात फेरों के बंधन में हेजल कीच के साथ बंध रहे थे उसी समय मैदान पर एक ऐसा युवा खिलाड़ी डटा हुआ था. जिसने फिर से इतिहास रच दिया. इस खिलाड़ी ने छह बॉल पर छह छक्के मारकर फिर से इतिहास रच दिया. ये खिलाड़ी कोई दूसरे देश का खिलाड़ी नहीं है ये इंडिया का ही है और वेस्टर्न रेल्वे की तरफ से खेलता है. इस खिलाड़ी का नाम सागर मिश्रा है. एक समय था जब धोनी और युवराज भी ऐसे ही मैदानों से गुजरकर इंटरनेशनल क्रिकेट के मैदान तक पहुंचे थे. सागर ने भी अपने टैलेंट से ये साबित कर दिया है कि वो देश के उभरते क्रिकेट खिलाड़ी है.२३ साल के सागर ने ‘टाइम्स शील्ड बीङ्क डिविजन टूर्नामेंट में वेस्टर्न रेल्वे की ओर से खेलते हुए आरसीएफ के खिलाफ यह कारनामा किया. बुधवार को अपनी टीम के लिए नंबर चार पर बैटिंग करने आए सागर ने आरसीएफ के ऑफ स्पिनर तुषार कुमार के एक ओवर में छह छक्के मारकर इतिहास रच दिया.सागर मिश्रा ने इस मैच में शानदार पारी खेलते हुए ४६ गेंदे खेलीं थी जिसमें उन्होंने ९१ रन बनाए. छह छक्के जड़कर ९१ रन की पारी खेलने वाले बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने कहा कि उन्हें अपनी सेंचुरी से चूक जाने का मलाल है. अपनी बैटिंग के बारे में सागर ने कहा ‘इस मैच में नंबर ४ पर बैटिंग का मौका मिला. जिस वक्त मुझे बैटिंग करने भेजा गया उस दौरान विपक्षी टीम के लेफ्ट हैंडर स्पिन गेंदबाज़ मैच पर हावी थे, मुझे टीम की धीमी हुई रन गति को तेज़ करने के मकसद से भेजा गया. मैने अपना स्वभाविक खेल खेला. सेंचुरी से चूक गया. इस बात का अफसोस है.ङ्क

टीम इंडिया का नया कमाल, विपक्षी टीम को किया महज २१ रनों पर ऑलआउट

 बैंकॉक.(एजें)२ दिसंबर : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को ढ२० एशिया कप मैच में नेपाल को ९९ रनों से हरा दिया.भारत के लिए बड़े अंतर से हासिल की गई यह जीत मनोबल बढ़ाने का काम करेगी. एक दिन पहले श्रीलंका की टीम को ५२ रनों से मात देकर भारत टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गया है.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने २० ओवरों में ५ विकेट के नुकसान पर १२० रन बनाए और अपने गेंदबाजों की बदौलत टीम ने नेपाल की पारी केवल २१ रनों पर ही समेट दी.भारत के लिए शिखा पांडे (नाबाद ३९) और वेल्लास्वामी वनीथा (२१) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. इसके अलावा, अनुजा पाटिल (१६), कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद १४) और नुजहत परवीन (१३) ने भी अहम योगदान दिया.नेपाल के लिए रुबिना छेत्री ने दो विकेट चटकाए, जबकि सीता राणा मागर और करुणा भंडारी को एक-एक सफलता हासिल हुई.भारतीय बल्लेबाज परवीन रन आउट हुई थीं. लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम घातक भारतीय गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाई और २१ रनों पर ही ऑल आउट हो गई.इस पारी में भारत के लिए पूनम यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए, जबकि अनुजा पाटिल और सब्बीनेनी मेघना को दो-दो विकेट मिले. इसके अलावा, शिखा पांडे, मानसी जोशी और एकता बिष्ट को एक-एक सफलता हासिल हुई.इस मैच में जीत के साथ भारतीय टीम के खाते में दो अंक और जुड़ गए हैं. शिखा पांडे को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.