Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

Hot News:

Latest News

केकड़गोल चाय बागानवासियों की रोगटें खड़ी करनेवाली दास्तान 

केकड़ागोल चाय बागान, करीमगंज से विशेष प्रतिनिधि के द्बारा ः आज हमने जो कुछ देखा और सुना बिल्कुल किसी फिल्मी किस्से जैसा था। एक व्यक्ति इतना प्रतापी हो गया कि उसके आतकं से बागान का कोई भी आदमी मुँह खुलने का साहस नहीं करता था।

रेल रोकना वाजिब नहीं आंदोलन के अन्र तरीके भी बहुत हैं- डीआईजी

प्रे.सं.शिलचर, 24 अप्रैल ः दक्षिण असम के पूलिस उपमहानिरीक्षक देवराज उपाध्रार ने पहा़ड लाइन में बार बार रेल रोकने के प्ररास को दुभ्राग्र पूर्न बतारा कि जनता के पास आंदोलन करने व अपनी मांग रखने के बहुत से विकल्प है।

विविध क्षेत्र को एकजुट होकर योजनाबद्ध काम करना होगा ः महेन्द्र शर्मा

प्रे.सं.शिलचर, 24 अप्रैल ः संघ का काम केवल शाखा जाना नहीं, समाज में और भी दायित्व निभाने की जरुरत है।

A A A

श्रीनगर (समा.एजें) 14 फरवरी ः शहीदों पर सिरासत करने वालों को सेना ने बुधवार को करारा जवाब दिरा। सेना ने साफ किरा कि किसी भी शहीद का कोई धर्म नहीं होता है।

गौरतलब है कि सुंजवान आर्मी कैंप पर आतंकी हमले में शहीद जवानों पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने विवादित बरान दिरा था। सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू ने ओवैसी का नाम लिए बगैर कहा, ’हम शहादत को सांप्रदारिक रंग नहीं देते।’ उन्होंने दो टूक कहा कि जो लोग सेना की कार्रशैली नहीं जानते, वे ही इस तरह का बरान देते हैं। ओवैसी ने एक दिन पहले मंगलवार को कहा था कि सुंजवान में सात में से पांच लोग कश्मीरी मुसलमान थे, जो मारे गए हैं। ओवैसी ने कहा कि जो मुसलमानों को आज भी पाकिस्तानी समझते हैं, उन्हें इससे सबक लेना चाहिए। इस दौरान ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर में सत्तारूढ़ पीडीपी-बीजेपी गठबंधन पर भी निशाना साधा था। ओवैसी ने कहा था कि दोनों मिलकर ड्रामा कर रहे हैं और बैठकर मलाई खा रहे हैं। उधर, सुंजवान कैंप सहित हालिरा आतंकी हमलों पर प्रतिक्रिरा देते हुए लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने कहा, ’दुश्मन हतोत्साहित हैं। जब वह सीमा पर फेल होते हैं तो कैंप्स पर हमला करते हैं।’ इस दौरान देवराज ने दो टूक कहा कि जो भी देश के खिलाफ खड़ा होगा, वह आतंकी है और हम उससे सख्ती से निपटेंगे।

देवराज ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में बादामी बाग कैंट के साथ उधमपुर में भी धर्म स्थल है। मेरे घर पर भी एक धर्म स्थल है, जिसमें सभी पंथ के प्रतीक हैं। जो लोग सेना की कार्रशैली को नहीं जानते हैं, वह इस तरह के बरान दे रहे हैं। लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने शोफिरां फाररिंग केस पर कहा कि वह नॉर्दर्न कमांड को हेड कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मेजर आदित्र केस पर कहा कि इससे जवानों का मनोबल गिरा नहीं है। आतंक में शामिल हो रहे रुवाओं पर चिंता जाहिर करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल देवराज ने कहा, ’निश्‍चित रूप से रह रह चिंता का विषर है। हमें इसपर ध्रान देने की जरूरत है।’ देवराज ने आतंकी घटनाओं और आतंक से जुड़ रहे रुवाओं के लिए सोशल मीडिरा को भी जिम्मेदार ठहरारा। उन्होंने कहा, ’बढ़ रही आतंकी घटनाओं के लिए सोशल मीडिरा भी जिम्मेदार है। रहां बड़े पैमाने पर रुवाओं को आकर्षित किरा जा रहा है। मुझे लगता है कि हमें इस मुद्दे पर भी अब ध्रान देने की जरूरत है।’ लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैरबा और जैश-ए-मोहम्मद में कोई अंतर नहीं है। वे एक-दूसरे संगठन में आते-जाते रहते हैं। देवराज ने कहा कि कोई भी जो देश के खिलाफ हथिरार उठाएगा, वह आतंकी है और सेना उससे बखूबी निपटेगी।