Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

हाइलाकान्दी

हैलाकांदी, ०३ मई (हि.स.)। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने बराक घाटी के दौरे पर मंगलवार को हैलाकांदी जिला पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नमामी ब्रह्मपुत्र महोत्सव की सफलता के बाद अब नमामी बराक महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसके जरिए बराक घाटी के इतिहास, संस्कृति और सौंदर्य को विश्व पटल पर पहुंचाकर इलाके के विकास के लिए एक नया अध्याय लिखा जाएगा।उन्होंने कहा कि नमामी बराक महोत्सव का आयोजन अक्तूबर में किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बराक नदी का असम में ब्रह्मपुत्र के बाद सबसे अधिक महत्व है। असम इन दोनों नदियों के नाम पर दो घाटियों के किनारे बसा हुआ है। ऐसे में नमामी ब्रह्मपुत्र महोत्सव के सफल आयोजन को देखते हुए नमामी बराक महोत्सव का आयोजन करने का राज्य सरकार ने निर्णय लिया है। सरकार के इस निर्णय से बराकवासियों में उत्सव की लहर दौड़ गई है।

इबादुर रह‘ान ‘जु‘दार, हैलाकांदी २७ अप्रैलः ‘ंगलवार को आङ्मी प्रचंड आंधी-तूङ्कान से पूर्व हैलाकांदी ‘ें भारी तबाही हुई। लोगों की काङ्की क्षति हुई है। आज सा‘ाजिक संस्था जनशक्ति सेवा स‘िति के तत्वाबधान ‘ें क्षतिपूर्ति का ‘ांग करते हुए सर्कल अधिकारी को एक ज्ञापन दिङ्मा गङ्मा है। ‘ंगलवार को आङ्मी प्रचंड आंधी से हैलाकांदी जिले के ‘ाटीजुरी, ब‹डहैलाकांदी, बन्दुक‘ारा, पूर्वगूल, नुङ्मारटोक, कान्दिग्रा‘, स‘ारीकोना, नि‘ाईचांदपुर आदि इलाके ‘ें बहुत से लोगों के घरों की भारी क्षति हुई है। खबर ‘िलते हुई जनशक्ति सेवा स‘िति के सभापति जहानुद्दिन ब‹डभुइङ्मा, सचिव शाहा आल‘ ‘ाझारभुइङ्मा, काङ्र्मकरी सभापति बदरुल इस्ला‘ लस्कर, ‘ार्गदर्शक शा‘िनुल इस्ला‘ लस्कर, वकील ङ्कोङ्मेज अहम्द आदि बुधवार को क्षतिग्रस्त इलाके का निरीक्षण किङ्मा। निरीक्षण करने के बाद प्रतिनिधि दल ने बताङ्मा कि विकराल आंधी से १० ग्रा‘ों ‘ें भारी क्षति हुई है।बुधवार को निरीक्षण करने के बाद हैलाकांदी के सर्कल अधिकारी त्रिदीप राङ्म को एक ज्ञापन दिङ्मा। 

ेप्र.सं.हाइलाकान्दी, २० अक्टूबर : आज सुबह १० बजे से शायं ५ बजे तक केशव स्मारक संस्कृति सुरभि के प्रयास से कृषि विज्ञान केन्द्र हाइलाकान्दी में एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित हुई।

प्रेरणा प्रतिवेदन २२ अ्नटुबरः हैलाकांदी एस के राङ्म सिविल अस्पताल ‘ें ओवर डेट सिलाइन एक १२ वर्षीङ्म बच्चा को देने के चलते बवाल ‘चा था।

कुमार मनोज, लाला, ९ सितंबर : लाला नगर समिति में जारी विभिन्न आर्थिक अनियम, नागरिक सेवा में धांधली तथा टाउन के अन्य कई समस्याओं के सम्बन्ध में हैलाकांदी जिला प्रशासन सेवा कृषक मुक्त संग्राम समिति के बीच द्विपाक्षिक बैठक जिलाधिकारी के कांफ्रेन्स हाल में संपन्न हुई।