Offcanvas Info

Assign modules on offcanvas module position to make them visible in the sidebar.

A A A

लखनऊ.(समा एजे.).२८ दिस.: समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने आज आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी पार्टी के ३२५ उम्मीदवारों की सूची जारी की.

मुलायम सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव जहां से चाहेंगे, वहां से चुनाव लड़ेंगे, यह उनकी इच्छा पर निर्भर है. उन्होंने कहा कि हम किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे और अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे. मुलायम सिंह ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद ३२५ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है जबकि ७८ अन्य उम्मीदवारों के नाम बाद में विचार-विमर्श के बाद तय किए जाएंगे. लिस्ट जारी करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि हमने सभी जीतने वाले उम्मीदवार खड़े किए हैं. हमारी पार्टी में जितना लोकतंत्र है वो कहीं नहीं. जिन लोगों को टिकट नहीं मिले हम उनका भी सम्मान करते हैं. इस बीच जब मुलायम सिंह से पूछा गया कि अखिलेश यादव मुख्यमंत्री होंगे या नहीं और वो कहां से चुनाव लड़ेंगे इस पर मुलायम सिंह ने कहा कि अखिलेश जहां से चाहेंगे चुनाव लड़ेंगे. मुलायम सिंह ने कहा कि चुनाव में किसी भी अन्य दल से गठबंधन नहीं होगा.

पार्टी ने १७६ सीटों पर मौजूदा विधायकों को ही टिकट दिया है. बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे को टिकट दिया गया है वहीं राज्यमंत्री पवन पांडेय और कैबिनेट मंत्री अरविंद गोप का भी टिकट काट दिया गया है. बता दें कि पवन पांडेय और अरविंद मुख्यमंत्री अखिलेश के करीबी माने जाते हैं और पिछले दिनों पवन पांडेय को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में सपा से निष्कासित भी किया गया था.

लिस्ट में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम नहीं है. कई मंत्रियों और बिधायकों के भी टिकट कट गये हैं जिसमें कैबिनेट मंत्री राम गोबिन्द चौधरी, पवन पाण्डेय, अरव?िंद गोप, विधायक इंदल रावत समेत ५३ सपा व?िधायको के ट?िकट कटे हैं. हाल ही में निलंबन के बाद वापस आये सीतापुर बिसवां विधायक रामपाल को फिर से टिकट दिया गया है. अतीक अहमद का टिकट भी बरकरार रखा गया है. मुलायम सिंह ने इससे पहले बैठक में जहां पीएम मोदी की तारीफ की वहीं भाजपा पर हमला भी बोला. सपा सुप्रीमो ने कहा कि मोदी कड़े संघर्षों के बाद इस मुकाम पर पहुंचे हैं लेकिन भाजपा ने अपने वादे पूरे नहीं किए. नोटबंदी को लेकर कहा कि इसका जवाब मिलेगा लेकिन वो हम नहीं देंगे बल्कि जनता चुनाव में देगी. उन्होंने कहा कि जो यूपी का चुनाव जीता है वो दिल्ली जीता है, यह चुनाव आपका है और २८ फरवरी से पहले होगा.